27 C
Delhi
Tuesday, May 24, 2022

Betaal web series एक बहुत ही सुपर हिट हिंदी हॉरर वेब सीरीज

Betaal web series एक बहुत ही सुपर हिट  हिंदी वेब सीरीज(series) है जो की इन दिनों नेटफ्लिक्स (Netflix) पर छाई हुई है। साथ ही साथ इस वेब सीरीज (web series) ने दर्शकों के दिलों में भी खूब जगह बनाई है।



‘बेताल’  वेब सीरीज़ नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो गई है।  और तो और कॉपीराइट के विवाद के बाद मुंबई हाई कोर्ट ने इसके रिलीज़ होने का रास्ता साफ़ कर दिय। इस वेब सीरीज के बारे में बहुत कुछ ऐसा है जो आपके लिए जानना बहुत महत्वपूर्ण है। नेटफ्लिक्स की इस वेब सीरीज़ को देखने से पहले आप के इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें जान सकते हैं|

यह वेब सीरीज केवल 4 एपिसोड्स की है..
अक्सर हमें देखने को मिलता है कि ज़यादा तर वेब सीरीज़ में कम से कम 09 से 10 एपिसोड्स की होती है। वर्ना तो फ़िल्म ही होती है, जो की 2 से 3 घंटे की होती है। जबकि, नेटफ्लिक्स की यह वेब सीरीज़ सिर्फ और सिर्फ 4 एपिसोड की है। हर एपिसोड लगभग 45 मिनट का है।
बेताल(Betal) की कहानी
इस वेब सीरीज़ की रिलीज़ के सााथ ही नेटफ्लिक्स ने इसके शुरुआत की 7 मिनट की कहानी को यूट्यूब पर भी रिलीज़ करवाया है।
यह कहानी एक आदिवासी गांव की है। जहां अजय मुदलावन नाम का कॉन्ट्रैक्टर हाइवे बना रहा है| लेकिन गांव वाले इसका विरोध करते हैं। एक पुराना टनल है, जिसे खोलकर हाइवे से जोड़ना है। इसके लिए मुदलावन पर दवाब है कि मुख्यमंत्री जल्द ही पूजा करने वाले हैं। वहीं, मुदलावन के दबाव पर बाज स्क्वाड नाम की स्पेशल फोर्स गांव को खाली कराने पहुंच जाती है। इस फोर्स की हेड हैं त्यागी। वहीं, टीम को लीड कर रहे हैं विक्रम सिरोही।
जब फोर्स गांव खाली कराने के बाद जब टनल खोलने पहुंचती हैं, तो गांव की एक पुरानी महिला और कुछ आदिवासी लोग बंदूक लेकर उसे रोकने के लिए खड़े हो जाते हैं। जब गांव वाले फोर्स और विक्रम को सावधान करते हैं कि टनल में शैतान है। लेकिन उन्हें नक्सली बताकर फोर्स उनकी बात सुने बिना ही उनपर हमला कर देती है। इसके बाद टनल को खोला जाता है। टनल को खोलते के साथ ही फोर्स के लिए  बहुत सी दिक्कतें आना शुरू हो जाती हैं। उसमें कुछ अजीबो गरीब किस्म के शैतान निकलते हैं। त्यागी और आधी टीम उनका शिकार हो जाती है। अब क्या विक्रम सबको बचा पाएगा, यह जानने के लिए आपको वेब सीरीज़ देखनी होगी।
इसमें क्या ख़ास है
इस वेब सीरीज़ में माहौल को छोड़कर और कुछ भी ख़ास नज़र नहीं आता है। बाकी सब कुछ औसत-औसत सा ही दिखाई देता है। और तो और चार एपिसोड की वेब सीरीज़ को पैट्रिक ग्राहम और सुहानी कनवर ने मिलकर लिखा है। और वहीं, इसे पैट्रिक ग्राहम के साथ निखिल महाजन ने मिलकर निर्देशित किया है। पैट्रिक ग्राहम और उनकी टीम ने दोनों जगह ही औसत-औसत काम किया है। इस वेब सीरीज में सबसे ख़ास जो लगता है, वह है एक्शन और नाइट विजन। आपको देखकर ऐसा लगेगा कि यह कोई हॉलीवुड की एक्शन फ़िल्म बनाई गई है। तकनीक के मामले में यह आपको ठीक – ठाक लग सकती है।

बेताल’  वेब सीरीज़ नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो गई है।  और तो और कॉपीराइट के विवाद के बाद मुंबई हाई कोर्ट ने इसके रिलीज़ होने का रास्ता साफ़ कर दिय। इस वेब सीरीज के बारे में बहुत कुछ ऐसा है जो आपके लिए जानना बहुत महत्वपूर्ण है। नेटफ्लिक्स की इस वेब सीरीज़ को देखने से पहले आप के इसके बारे में कुछ महत्वपूर्ण बातें जान सकते हैं|

Related Articles

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

25,000FansLike
1,500FollowersFollow
5,000FollowersFollow
6,000SubscribersSubscribe

Latest Articles